Success Story

Gareena Free Fire Game कैसे इतना लोकप्रिय बना जानिए – Free Fire Game की Success Story.

Free Fire Game Success Story in Hindi. 

हैलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग saphalzindagi.com में, आज का आर्टिकल बहुत ही खास होने वाला है, क्योंकि आज हम एक ऐसे गेम की सफलता की कहानी बताएंगे, जो अपने आप में बहुत लोकप्रिय होते जा रहा है, और इस गेम की चर्चा बहुत सारे लोग, बहुत सारे टीनएजर्स (Teenagers) करते रहते हैं, ये गेम सिर्फ एक गेम नहीं है, बल्कि लोग इस पर काफी कुछ एंजॉय (Enjoy) करते हैं, और इसी को देखते हुए। 

आज हम अपने लेख में इसको कवर करेंगे, कि आखिर कार ये Free Fire Game क्या है? Free Fire Game कैसे इतना लोकप्रिय हुआ है? Free Fire Game को किसने बनाया है? इस गेम ने कितनी मुसीबतों को झेला है, यह सारा कुछ आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे इसलिए आप हमारे आर्टिकल को पूरा आखिर तक पढ़े, ताकि आपको पूरी जानकारी मिले और आपको भी कुछ ऐसा ही बड़ा करने का मन करें।

Free Fire Game क्या है? Success Story in Hindi.

Gareena Free Fire Game क्या है?

अभी तक अगर आपको पता नहीं है कि Gareena Free Fire Game क्या है? कैसे काम करता है, तो हम आपको बता दें कि इस गेम में कुल 50 लोगों को पैराशूट के जरिए छोड़ दिया जाता है, और एक दूसरे से लड़ते हुए जो आखिर तक रहता है वह इस गेम को जीता जाता है, इस गेम में आप काफी कुछ खरीद सकते हैं, इस गेम को आप अपने दोस्तों के साथ भी खेल सकते हैं, और इस गेम के काफी सारे फीचर्स (Features) है, जो इसे सबसे ऊपर रखते है, और यही कारण है, कि लोग इसे इतना पसंद करते हैं। 

Gareena Company की शुरुआत कैसे हुई ।

फ्री फायर गेम (Free Fire Game) को किसी एक बंदे ने नहीं बनाया है, बल्कि इससे पूरी एक कंपनी ने बनाया है, जो की गरिना कंपनी (Gareena Company) है, यह Company सिंगापुर की कंपनी है, इस कंपनी की शुरुआत 2007 में Forest-li के द्वारा बनाई की गई थी। 

Gareena Company किस-किस Sectors में काम करती है ।

ये कंपनी (Company) और भी कई सेक्टर (Sectors) में काम करती है, जैसे कि E-Commerce, E-sport, Digital Finance सेक्टर्स में काम करती है, ये हाईटेक कंपनी है, जोकि इस कंपनी ने बहुत सारे संघर्षों को झेल कर अपना आगे का सफर तय किया है, और इतनी ज्यादा Successful बन पाई है, नहीं तो आज के समय में ढेर सारी कंपनियां है, ढेर सारे लोग हैं, जो कि टैलेंटेड (Telanted) भी है, पर वह कुछ कर नहीं पाते हैं जो इस कंपनी ने कर दिखाया है इस कंपनी के फॉरेस्ट ली ले बहुत मेहनत की और इस कंपनी को ऐसे बुलंदियों और तक पहुंचाया,

गरीना (Gareena) कंपनी के द्वारा बनाए गए पॉपुलर गेम जैसे कि-

  • Fi-Fa Online-3,
  • Ontra Returns,
  • Free, Fire,
  • League of Legends,
  • Arena of Valor

इत्यादि और भी कई सारे गेम्स हैं, जोकि गरीना कंपनी द्वारा बनाए हुए हैं, ये Company Digital Sector में बहुत ही ऊपर जा रही है, और जानी भी चाहिए क्योंकि इस Company को खड़ा होने में बहुत कुछ बहुत संघर्ष लगा है,

Free Fire Game की शुरुआत कैसे हुई ।

Free Fire Game को बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले Forest-li को पहले इस गेम को बनाने का आइडिया आया उन्होंने , क्यों ना इस गेम को ऐसे डिजाइन किया जाए ताकि यह बहुत लोकप्रिय हो काफी लोगों को पसंद आए पहले पब्जी जैसे गेम चला करते थे जो भी सिर्फ पीसी मैं चला सकते थे, पर लोगों की जरूरत को देखकर इन्होंने अपना गेम लॉन्च किया, और पहले ये गेम पीसी में ही चलता था। 

इस गेम को जैसे-जैसे लोकप्रियता मिलने लगी Forest-li ने इसमें और भी कुछ Change बदलाब करते गए,और आइलेवन डॉट स्टूडियो, ओमान स्टूडियो के साथ मिलकर इस गेम के ग्राफिक डिजाइन को इतना अलग बनाया और इतना अट्रैक्टिव(Attractive) बनाया, कि हर कोई इसका दीवाना हुआ बैठा है और ये गेम हर व्यक्ति का मन मोह लेता है, खास करके बच्चों का। 

इस गेम को बनाने से पहले Forest-li ने देखा की लोगो को गेम खेलने के लिए गेम स्टोर जाना पड़ता है जो कि काफी लोग नहीं जा पाते थे, तो इसी परेशानी को देखते हुए, इस गेम को मोबाइल में लांच किया 4 दिसंबर 2017 को Free Fire Game ने मोबाइल वर्जन में लॉन्च हुआ। 

Free Fire Game की कितनी लोगप्रियता है।

इसे लांच के समय से ही लोग इसे इतना पसंद करने लगे, कि कुछ महीने में ही इसकी लोकप्रियता इतनी बढ़ गई, इसकी Millions में Downloaders हो गए, फिर इसी को देखते-देखते और भी कई सारे गेम्स जो कि सिर्फ़ पीसी में ही खेले जाते थे उन्होंने भी अपने गेम्स को मोबाइल वर्जन मैं लॉन्च कर दिया और मार्केट में उतार दिया पर तब तक Free Fire लोगों के लिए एक अच्छा गेम हो गया था, ये गेम एक तो लोकल मोबाइल में भी डाउनलोड हो जाता था और लोग इसे आराम से खेल पाते थे। 

Read More :-

Free Fire Game 22-25 देशों का No.1 गेम माने जाने लगा है,  इस गेम को बेस्ट पॉपुलर गेम का अवार्ड मिल चुका है, जो कि गूगल प्ले स्टोर की तरफ से था, इस गरीना कंपनी (Gareena Company) ने अपने पंख इतने फैला लिए हैं, कि अब इस गेम को या इस कंपनी को कोई भी गिरा नहीं सकता उसके लिए ये आसान नहीं होगा ये कंपनी इतनी बुलंदियों तक जा चुकी है कि हर कंपनी वाला व्यक्ति यहां तक जाने का सपना देखता है, ऐसे ही गेम्स बनाने का सपना देखता है,

Free Fire Game से लोग पैसे कैसे कमाते हैं?

कई लोग हैं हमारे देश में और बाहर, इस गेम को खेल कर यूट्यूब जैसी जगह से ढेर सारे पैसे कमा रहे हैं, सिर्फ गेम खेलकर, Game को खेल कर Youtube पर वीडियो उपलोड करते हैं और लाइव चलते है जिससे वह पैसे भी कमाते हैं,

गेमिंग में भारत का सबसे लोकप्रिय चैनल टोटल गेमिंग (Total Gaming) सबसे ज्यादा स्क्राइवर वाला चैनल बन चुका है, ऐसे और भी कई लोग हैं जो इस गेम से उन्नति, तरक्की करके लोगों के सामने एक अच्छा उदाहरण ला रहे हैं कि गेम को खेल कर ना कि हम सिर्फ इंजॉय कर सकते हैं बल्कि हम पैसे भी कमा सकते हैं,

Related Post :

Note : आपको Gareena Free Fire Game की सफलता की कहानी को पढ़ कर कैसे यह कमेंट बॉक्स (Comment Box) में जरूर बताएं।